Hardeep Nijjar Killing | कनाडाई सिख सांसद Jagmeet Sing का दावा, भारत सरकार ने निज्जर को मारने के लिए हत्यारों को भाड़े पर लिया

कनाडाई राजनेता जगमीत सिंह ने आरोप लगाया है कि खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार का हाथ है क्योंकि पुलिस ने हत्या के मामले में तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है।

कनाडाई राजनेता जगमीत सिंह ने आरोप लगाया है कि खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार का हाथ है क्योंकि पुलिस ने हत्या के मामले में तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है। हालाँकि, कनाडाई पुलिस ने तीनों आरोपियों के भारत सरकार से जुड़े होने का कोई सबूत नहीं दिया है। कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के जगमीत सिंह ने दावा किया कि भारत सरकार ने 2023 में सरे में निज्जर को मारने के लिए हत्यारों को काम पर रखा था, एक ऐसी घटना जिसने भारत के साथ राजनयिक टकराव को जन्म दिया।

उन्होंने कहा, “भारत सरकार ने कनाडा की धरती पर एक पूजा स्थल पर एक कनाडाई नागरिक की हत्या करने के लिए हत्यारों को भाड़े पर लिया था। आज 3 गिरफ्तारियां की गईं।” जगमीत सिंह ने ट्वीट किया, “इस हत्या का आदेश देने, योजना बनाने या अंजाम देने वाले किसी भी भारतीय एजेंट या राज्य अभिनेता को बेनकाब किया जाना चाहिए और कनाडाई कानून की पूरी ताकत के साथ कार्रवाई की जानी चाहिए। कनाडा, लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए – हरदीप सिंह निज्जर के लिए न्याय होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *