दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, आप के प्रदर्शन के चलते जनता को मिल सकता है ट्रैफिक जाम

प्रधानमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता जुटेंगे। वहीं इस प्रदर्शन के विरोध में बीजेपी भी आईटीओ में मार्च करने की तैयारी में है। ऐसे में सेंट्रल दिल्ली में काफी अधिक ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया है। इसके बाद लगातार आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में हंगामा करने में जुटी हुई है। मंगलवार 26 मार्च को भी आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लोक कल्याण मार्ग पर स्थित प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने का फैसला किया है। इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है।

प्रधानमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता जुटेंगे। वहीं इस प्रदर्शन के विरोध में बीजेपी भी आईटीओ में मार्च करने की तैयारी में है। ऐसे में सेंट्रल दिल्ली में काफी अधिक ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। जनता से भी कुछ खास रूट को नजरअंदाज करने के लिए कहा है।

दिल्ली में इन जगहों पर ट्रैफिक समस्या होगी बाधित

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी की मानें तो नई दिल्ली इलाके में मंगलवार 26 मार्च को कानून व्यवस्था के कारण ट्रैफिक की समस्या हो सकती है। नई दिल्ली क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या ना हो इसे देखते हुए तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर गाड़ियों को रुकने अनुमति नहीं होगी। सामान्य प्रवेश भी गाड़ियां नहीं कर सकेंगी। पार्किंग को लेकर भी निर्देश दिए गए है।

यहां होगा ट्रैफिक डायवर्जन

एडवाइजरी के मुताबिक अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल गोलचक्कर, जिमखाना डाक घर गोलचक्कर, तीन मूर्ति हाइफा गोलचक्कर, नीति मार्ग गोलचक्कर और कौटिल्य मार्ग गोलचक्कर से ट्रैफिक रूट को डायवर्ट किया जाएगा। पुलिस ने अपील की है कि बाहर जाने वाले कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग का रास्ता ना अपनाए। आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जाने वाले लोग भी पर्याप्त समय लेकर जाएं और अपनी योजना बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *