पूर्व मंत्री इमरती देवी के खिलाफ असम्मानजनक पोस्ट करना पढ़ा युवक को भारी, युवक पर मामला दर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

डबरा हरीशंकर साहू indialive24news

डबरा ब्रेकिंग

डबरा/ पूर्व मंत्री इमरती देवी के खिलाफ सोशल मीडिया पर असम्मानजनक पोस्ट करना पड़ा युवक को भारी। इस मामले में पुलिस ने युवक के खिलाफ आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामला डबरा सिटी थाने में दर्ज हुआ है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर डबरा के मीट मार्केट क्षेत्र में रहने वाले लल्ला बाथम ने अपने फेसबुक अकाउंट से पूर्व मंत्री इमरती देवी के खिलाफ असम्मानजनक पोस्ट की थी। वहीं उसके द्वारा समाज विशेष के खिलाफ भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था। मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पूर्व मंत्री इमरती देवी के भी संज्ञान में आया। इसके बाद उन्होंने कार्रवाई के लिए सिटी थाने में आवेदन दिया। जिस पर डबरा सिटी पुलिस ने आरोपी लल्ला बाथम के खिलाफ महिला की लज्जा भंग करना, एससी-एसटी एक्ट और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया और उसे मुखबिर की सूचना पर बाजार से गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में देहात थाने में भी नई बस्ती अमरपुरा निवासी दिनेश पुत्र रामहेत जाटव उम्र 31 वर्ष ने समाज विशेष के खिलाफ जो टिप्पणी की गई थी। उसको लेकर मामला दर्ज कराया गया है। बता दें कि ऐसे मामले में दोनों थानों में अपराध दर्ज हुआ है, जिसमें एक में फरियादी पूर्व मंत्री स्वयं बनी है तो दूसरे में अन्य सामाजिक व्यक्ति।

इस संबंध में सिटी थाना प्रभारी यशवंत गोयल का कहना है कि सोशल मीडिया पर असम्मान जनक पोस्ट करने के मामले में पूर्व मंत्री इमरती देवी सुमन ने आवेदन दिया था। जिसके आधार पर युवक लल्ला बाथम के खिलाफ आईटी सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *