TATA की नई इलेक्ट्रिक साइकिलें पापा की परियों की नई सवारी

टाटा मोटर्स पता नही क्या क्या करेगी बड़े बड़े ट्रक, बस और चार पहियां व्हीकल बनाने वाली यह कंपनी अब साइकल भी बना रही है। जी हां आपने सही सुना अब टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक साइकिल बनाना शुरू कर दिया है। जो वजन में काफी हल्की और स्पीड में काफी तेज होने वाली है। टाटा की यह TATA Cheap Electric cycle होने वाली है। यह साईकिल वजन में हल्की होने की वजह से पापा की परियों के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती है। इसके लॉन्च के पहले इसके कुछ कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है जो कुछ इस प्रकार है।

टाटा की इस साईकिल में आपको रिमुवबल बैटरी मिल जाएगी। कंपनी का दावा है की सिर्फ 2 घंटे में यह साइकिल पूरी चार्ज हो जाएगी और चार्ज होने के बाद 70 किलोमीटर जितना चलेगी। लेकिन इस इलेक्ट्रिक साइकिल की ख़ास बात यह है की कंपनी इस इलेक्ट्रिक साइकिल पर आपको पुरे दो साल की गेरेंटी देने वाली है। दो साल के भीतर इस इलेक्ट्रिक साइकिल को कुछ भी होता है तो आपको टाटा कंपनी इसको ठीक आय बदल के भी दे सकती है।

अगर बात की जाए इस इलेक्ट्रिक साइकिल के कीमत के बारे में तो लॉन्च होने के बाद यह इलेक्ट्रिक साइकिल 20 हजार के करीब इंडियन मार्केट में एंट्री मार सकती है। वैसे अगर देखा जाए तो यह इलेक्ट्रिक साइकिल एक बजट फ्रेंडली ही साबित हो सकती है। क्योंकि इतने कम दाम में आपको 70 km का माइलेज देगी वही कोई भी इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर खरीदते है तब उनके पीछे हमे एक लाख से भी अधिक का खर्चा करना पड़ता है ऐसे में यह इलेक्ट्रिक साइकिल सिर्फ 20 हजार में मिल जाएगी। जो एक अच्छी बात साबित हो सकती है।

जैसे की हमने बताया की यह इलेक्ट्रिक साइकिल सिर्फ 20 हजार में launch हो सकती है लेकिन कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नही दी है। अगर बात की जाए launch date के बारे में तो यह इलेक्ट्रिक साइकिल 2025 तक launch हो सकती है। हालाँकि इस बारे में भी कंपनी ने कोई अधिकारिक जानकारी नही दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *